Gambhir and AB de Villiers said about MS Dhoni : एबी डी विलियर्स ने कहा कि सबसे अच्छा फिनिशर कौन है। और गौतम गंभीर ने कहा धोनी नंबर पर उतरते तो क्या होता ।

Gambhir and AB de Villiers said about MS Dhoni : साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी व कप्तान एबी डी विलियर्स ने कहा कि सबसे अच्छा फिनिशर कौन है इसकी बहस को खत्म कर चुके हैं। सोशल मीडिया 360 शो पर लाइव सवाल और जवाब के सेशन में एबी डी विलियर्स ने कहां की सबसे अच्छा फिनिशर मैं नहीं बल्कि एमएस धोनी है। लंबे समय से चली आ रही सबसे अच्छा फर्नीचर कौन है इसमें उन्होंने पुर्णवीराम लगा दिया है।

एबी डी विलियर्स ने कहा कि सबसे बेस्ट।

AB de Villiers Said MS Dhoni is best finisher in the world कई दिनों से चली आ रही बेस्ट फिनिशर की लड़ाई में एबी डी विलियर्स ने इस इसको खत्म करते हुए कहा कि एमएस धोनी ही सबसे अच्छी फिनिशर है।

एमएस धोनी का सबसे बेस्ट रिकॉर्ड ।

Gambhir and AB de Villiers said about MS Dhoni : बता दे की एस धोनी को वर्ल्ड में सबसे बेस्ट फिनिशर मानते हैं। उन्होंने केवल आईपीएल में ही नहीं बल्कि इंटरनेशनल क्रिकेट में भी यह साबित किया है। जब डेथ और में भारतीय टीम को मुश्किल होती थी तब एमएस धोनी अच्छी पारी खेलकर भारतीय टीम को जीत दिलाते थे। और धोनी ने ऐसा कई बार किया है। यह भी बता दिया है कि उनसे अच्छा फिनिशर कोई नहीं है।

डिविलियर्स ने धोनी की जमकर तारिफ।

Gambhir and AB de Villiers said about MS Dhoni : इसी के बीच में अब डी विलियर्स ने एस धोनी की जमकर तारीफ करते हुए कहां की। एमएस धोनी ही वर्ल्ड में सबसे अच्छे फिनिशर है उनके अलावा मैंने तो अभी तक किसी को ऐसा फिनिश करते हुए नहीं देखा। दरअसल 360 शो पर एबी डी विलियर्स को सबसे अच्छा फिनिशर चुनने के लिए कहा गया इसमें उन्होंने मजाक करते हुए कहा कि सबसे अच्छा फिनिशर मैं ही हूं और कौन है और हंसते-हंसते बोला कि सॉरी मैंने नहीं बल्कि एमएस धोनी वर्ल्ड में सबसे अच्छे फिनिशर है।

एबी डी विलियर्स का यादगार लम्हा।

20230917 122017

एबी डी विलियर्स 2011 के वर्ल्ड कप के बारे में अभी कहां की उन्होंने 2011 में जो छक्का मार के वर्ल्ड कप टीम इंडिया को जिताया। वह मेरे दिमाग में हमेशा के लिए फिक्स हो गया है और एस धोनी ने खेल के हर फॉर्मेट में ऐसा कई बार कर चुके हैं।

गौतम गंभीर ने कहा तीन नंबर पर खेलते तो।

Gambhir and AB de Villiers said about MS Dhoni : कोई गौतम गंभीर ने भी एमएस धोनी की नंबर 3 की पोजीशन के बारे में कहा। कि अगर एमएस धोनी तीन नंबर पर बैटिंग करते तो वह दुनिया का हर रिकॉर्ड तोड़ चुके होते ऐसा मेरा मानना है। भारतीय टीम को विजयपथ पिलाने के लिए उन्होंने अपने पोजीशन का नीचे लाए और इसका भारतीय टीम को फायदा भी हुआ है।

धोनी की बेस्ट परियां।

Gambhir and AB de Villiers said about MS Dhoni : एमएस धोनी ने शुरुआत में तीन नंबर पर खेलते हुए पाकिस्तान के खिलाफ विशाखापट्टनम मे 148 और जयपुर में श्रीलंका के खिलाफ 183 रनों की शानदार पारियां खेली है। उनका सबसे अच्छा स्कोर तीन नंबर पर ही है उन्होंने भारतीय टीम की कप्तानी मिलने पर फिनिशर का रोल निभाना शुरू कर दिया। उनको ओडीआई क्रिकेट में वर्ल्ड में सबसे बेस्ट फिनिशर माना जाता है।

गौतम गंभीर ने कहा विराट कोहली और रोहित शर्मा का कैरियर संभाल।

Gambhir and AB de Villiers said about MS Dhoni : गौतम गंभीर कई बार धोनी की टीका करते हुए नजर आए परंतु 2011 के वर्ल्ड कप का श्रेय उनको खुद को नहीं मिलने की वजह से उन्होंने वह बोलकर दिखाया है। और उन्होंने यह भी कहा है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के बार-बार फेल होने के बाद भी उन्हें धोनी खिलाते थे और इन दोनों के सक्सेस के पीछे एस धोनी का ही हाथ है। ऐसा उन्होंने कबूल किया है।