India vs Australia match highlights : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर रचा इतिहास।फिर भी भारतीय टीम में यह तीन कमियां है।

India vs Australia match highlights : भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया। भारत के सलामी बल्लेबाज और सूरज गायकवाड और शुभमन गिल के बीच 142 रनों की पार्टनरशिप की वजह से भारतीय टीम ने यह मुकाबला बड़े आसानी से अपने नाम कर लिया। भारत के सलामी बल्लेबाजों ने जिसमें राज गायकवाड़ ने 77 बॉल में 71 रन मारे वही शुभमन गर्न 63 बॉल में 74 रस बनाएं इन दोनों की पार्टनरशिप ने भारत को एक आसान जीत दिला दी।

केएल राहुल और सूर्यकुमार ने किया फिनिश।

India vs Australia match highlights: केएल राहुल और सूर्यकुमार की परी ने भारत को एक अच्छी फिनिशिंग दी। वही मोहम्मद शमी के पांच विकेट ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को उद्वस्त कर दिया। ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारतीय टीम को 50 ओवर में 278 रन का लक्ष्य दिया। और भारतीय टीम ने यह लक्ष्य बड़ी आसानी से हासिल कर लिया जिसमें सूर्यकुमार यादव ने 50 रन मारे और कैप्टन केएल राहुल ने 50 रन मारे और भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 8 गेंद रहते ही हासिल कर लिया।

भारतीय टीम ने रचा इतिहास।

India vs Australia match highlights: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर रचा इतिहास। भारत में ऑस्ट्रेलिया को वनडे में 5 विकेट से हराकर अब भारतीय टीम वर्ल्ड में नंबर वन बन चुकी है। भारतीय टीम हर फॉर्मेट में नंबर वन बन गई है साउथ अफ्रीका के बाद दूसरी भारतीय टीम बन गई है भारत ने 2013 के बाद ऐसा करने वाली भारतीय टीम पहले बन गई है। भारतीय टीम अब हर फॉर्मेट में नंबर वन हो चुकी है। T20 में नंबर वन टेस्ट में नंबर वन और अब ODI में भी नंबर वन बन चुकी है।

शहडोल ठाकुर नहीं बैठ रहे हैं टीम में।

20230923 113706

India vs Australia match highlights : भारतीय टीम में कई कमियां है। जिसमें शार्दुल ठाकुर की खराब फार्म चल रही है शार्दुल ठाकुर अभी विकेट ज्यादा नहीं निकल पा रहे हैं। उनकी गेंदबाजी में पहले जैसे धार नजर नहीं आ रही है। शार्दुल ठाकुर ने पिछले दो-तीन मैच में सिर्फ दो-तीन ही विकेट निकल चुके हैं और रन बहुत खाई है इसी वजह से भारतीय टीम को वर्ल्ड कप में इस कमी को पूरा करना होगा। भारतीय टीम में कई अच्छे गेंदबाज है। जिसमें समय बुमराह और सिराज यह तीनों अगर खेलते हैं तो भारतीय टीम की बोलिंग बहुत ही मजबूत दिखाई देती है।

केएल राहुल की कीपिंग में कमियां ।

India vs Australia match highlights : भारतीय टीम की कीपिंग में भी कमियां नजर आती है भारतीय टीम में केएल राहुल की कीपिंग पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं । केएल राहुल भी कुछ खास स्किपिंग नहीं कर पा रहे हैं। उनकी इसी वजह से भारतीय टीम को वर्ल्ड कप में पूरी तैयारी के साथ जाना होगा और यह कमी उनको ठीक करनी होगी।

भारतीय टीम की खराब फील्डिंग और कैचिंग प्रॉब्लम।

और भारतीय टीम की खराब फील्डिंग और कैचेज की बात की जाए तो उसमें भी भारतीय एटीएम ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रही है ।भारतीय टीम के खिलाड़ी पिछले कहीं नाचो से अच्छे कैच नहीं पकड़ पा रहे‌ और फील्डिंग अच्छी तरह से नहीं कर पा रहे हैं। भारतीय टीम को इस कमी को भी अच्छे से सुधार करना पड़ेगा अगर यह कमी को पूरा नहीं कर पाए तो भारतीय टीम को वर्ल्ड कप में दिक्कत है आ सकती है।

इसी तरह अगर भारतीय टीम प्रदर्शन करते रहो तो वर्ल्ड कप जीत जाएगी। लेकिन भारतीय टीम में कुछ कमियां की वजह से थोड़ी बहुत कुछ कमी है की वजह से भारतीय टीम को आगे जाकर प्रॉब्लम आ सकती है। भारतीय टीम का अगला मुकाबला 22 तारीख रविवार सुबह 1:30 बजे होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा।