India vs Pakistan : विराट कोहली ने की बाबर आजम की तारीफ। बाबर आजम तारीफ से हुए बहुत खुश।

India vs Pakistan : भारत और पाकिस्तान के बीच कई सालों से महा मुकाबला चल रहे हैं , लेकिन दोनों टीमों के दिग्गज बल्लेबाजों के बीच ऐसी केमिस्ट्री है कि, जो आपका दिल जीत लेगी। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के बीच में जो केमिस्ट्री दिखती है। जब वह दोनों एक दूसरे के बारे में बात करते हैं, तो दोनों के आंखों में एक दूसरे के लिए इज्जत दिखाई देती है। हाल फिलहाल में विराट कोहली ने बाबर आजम की बहुत जमकर तारीफ की और जब बाबर आजम से विराट कोहली के बारे में पूछा गया तो बाबर ने भी बहुत कुछ अच्छी बातें की। उन दोनों ने जो एक दूसरे के बारे में कहा उसके बाद दोनों देशों के फैंस का दिल जीत लिया।

बाबर आजम ने विराट कोहली के बारे में यह कहा है।

India vs Pakistan : बाबर आजम जब 2019 के वर्ल्ड कप में विराट कोहली से मिले और उनके मुंह से अपने लिए तारीफ सुनने के बाद बाबर आजम ने कहा कि’ काफी अच्छा महसूस होता है कि जब आपके बारे में कोई ऐसा कमेंट पास करते हैं जिस तरह विराट कोहली है जो कहा वह मेरे लिए बहुत ही प्राऊड मोमेंट है और काफी उससे अच्छा लगा उनकी वजह से मुझे कॉन्फिडेंस मिलता है और जैसे 2019 के वर्ल्ड कप में जब मैं उनके पास गया था तब जब वह अपने करियर के पिक पर थे और आज भी वह अपने करियर के पिक पर है जो मैं चाहता हूं कि उनकी तरफ से कुछ उस टाइम मुझे उनसे काफी कुछ सीखने को मिला उसे टाइम पर जो कुछ जवाब थे जो उनसे मैंने पूछे जो मुझे जरूरत थी उनसे मुझे वह सीखने मिला उन्होंने मुझे बहुत अच्छी उन्होंने मुझे‌ अच्छे तरीके से एक्सप्लेन किया अच्छी तरीके से बताया उससे मुझे बहुत हेल्प हुई और ऐसी चीज जब आप करते हैं एक दूसरे के बारे में तो काफी अच्छा लगता है।

विराट कोहली ने बाबर आजम के बारे में कहा यह।

India vs Pakistan : विराट कोहली भी बाबर आजम के लिए कहा था ‘की मैंने मेरे लिए बाबर आजम के अंदर पहले दिन से ही रिस्पेक्ट देखी है । और वह रिस्पेक्ट अभी तक भी बदली नहीं है। भले ही वह अब दुनिया का नंबर वन बल्लेबाज बन गया हो। वह सभी फॉर्मेट में बड़े कंसिस्टेंट तरीके से रन बना रहा है। और उसके अंदर बहुत टैलेंट है उसको बैटिंग करते हुए देखा मुझे अच्छा लगता है। बड़ा खिलाड़ी होने के बावजूद उसका एप्रोच नहीं बदला है। और ऐसे ही खिलाड़ी बहुत आगे तक जाते हैं।

दोनों का अंतरराष्ट्रीय कैरियर कब हुआ था।

India vs Pakistan : विराट कोहली ने अपना अंतरराष्ट्रीय करियर 2008 में शुरू किया था, वही बाबर आजम ने अपना अंतरराष्ट्रीय पहला मुकाबला 2015 में खेला था। बाबर आजम फिलहाल नए टॉप बल्लेबाजों में चुने जाते हैं। बाबर आजम ने तीनों फॉर्मेट में कई दमदार रिकॉर्ड बना चुके हैं। और कई मामलों में तो उन्होंने विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है। जबकि कुछ-कुछ मामलों में विराट कोहली पाकिस्तान के कप्तान से बहुत आगे है। और दोनों ही एक दूसरे की तारीफ करते हैं नजर आते हैं, यह दोनों देशों की क्रिकेट फैंस के लिए बहुत ही अलग नजर है।

अश्विन ने भी की बाबर आजम की तारीफ।

India vs Pakistan : रविचंद्रन अश्विन ने भी बाबर आजम तारीफ की है। जब बाबर आजम ने नेपाल को दो डाला और 151 रन बना दिए हैं। तब रविचंद्रन अश्विन ने बाबर आजम की तारीफ करते हुए कहां कि अगर नेपाल ने बाबर आजम को आउट कर दिया होता तो यह मैच वह कहीं हद तक जीत चुके होते। बाबर आजम ने शानदार पारी खेली।