KL Rahul fitness update : केएल राहुल पूरी तरह फिट न होने की वजह से उनकी जगह यह प्लेयर खेल सकते हैं। जाने कौन सा है वह प्लेयर।

KL Rahul fitness update : रोहित शर्मा एशिया कप 2023 शिविर में केएल राहुल की आकस्मिकता पर काम करते हैं, इशान किशन को कीपिंग सत्र बढ़ाया गया है।
रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने एशिया कप 2023 अभियान में केएल राहुल के लिए एक आकस्मिक योजना तैयार की है।

इशान किशन को कराई की विकेट कीपिंग।

KL Rahul fitness update : रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने एशिया कप 2023 अभियान में केएल राहुल के लिए एक आकस्मिक योजना तैयार की है। भारतीय क्रिकेट टीम के प्रशिक्षण शिविर के चौथे दिन, इशान किशन को स्टंप के पीछे घंटों बिताते हुए देखा गया। दूसरी ओर, हालांकि केएल राहुल ने तीसरे दिन विकेट चटकाए, लेकिन उन्होंने पूरी तरह से बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित किया। इसलिए इशान किशन को प्लेइंग इलेवन में फिट करने के लिए, बाएं हाथ के बल्लेबाज के पारी की शुरुआत करने की संभावना है, लेकिन रोहित कहां खेलेंगे?

संजू सैमसंग कर सकते हैं विकेट कीपिंग।

KL Rahul fitness update : जैसा कि बीसीसीआई चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर ने पहले कहा था, केएल राहुल अभी भी 100% फिट नहीं हैं और 2 सितंबर को IND बनाम PAK मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे। भारत के पास और क्या विकल्प हैं? इशान किशन एकमात्र कीपर हैं जबकि संजू सैमसन ट्रेवलिंग रिजर्व के रूप में बने हुए हैं। केएल राहुल ने कुछ देर तक बल्लेबाजी की लेकिन वह किशन ही थे जिन्होंने स्टंप के पीछे लंबे सत्र बिताए।

भारत की प्लेइंग XI में कहां फिट बैठते हैं ईशान किशन?

KL Rahul fitness update : भारत के शीर्ष क्रम और केएल राहुल और श्रेयस अय्यर कहां और कैसे खेलेंगे, इसे लेकर शहर में काफी चर्चा हो रही है। अब जब केएल राहुल पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेल रहे हैं, तो इशान किशन स्टंप के पीछे एकमात्र उम्मीदवार हैं। अब समस्या यहीं है. किशन एक अच्छे फ़िनिशर हैं और अपनी विनाशकारी शैली के कारण निचले क्रम में निखरे हैं।

रोहित शर्मा के लिए नई भूमिका?

20230829 122356

KL Rahul fitness update : एशिया कप कैंप में श्रेयस अय्यर के साथ कप्तान की जोड़ी लेकिन भारत के लिए पारी की शुरुआत करते हुए बाएं हाथ के बल्लेबाज ने भी अपनी योग्यता का प्रदर्शन किया है। लेकिन पूरी संभावना है कि किशन भारत के लिए रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करेंगे. इससे भारतीयों को फायदा हो सकता है. हाल ही में रोहित और शुबमन गिल भारत के लिए नामित सलामी जोड़ी रहे हैं, लेकिन अब एक बाएं हाथ के खिलाड़ी के शामिल होने से भारत के लिए बाएं-दाएं हाथ के कॉम्बो का उपयोग करना एक अतिरिक्त लाभ होगा।

रोहित शर्मा अपनी पोजीशन बदल सकते हैं।

KL Rahul fitness update : लेकिन बदले में, कप्तान रोहित शर्मा को श्रेयस अय्यर के साथ लंबे सत्र में बल्लेबाजी करते देखा गया, जहां यह जोड़ी शॉट्स मारने के साथ-साथ स्ट्राइक रोटेट करने में भी काफी सहज दिखी। अगर गिल और किशन भारत के लिए ओपनिंग करते हैं और विराट कोहली अपना पसंदीदा नंबर 3 स्थान बरकरार रखते हैं, तो रोहित शर्मा खुद को नंबर 4 पर खिसका सकते हैं और अय्यर नंबर 5 पर आ जाएंगे।