Pakistan vs Shrilanka highlight : श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर पहुंची फाइनल में ‌। बाबर आजम की खराब कप्तानी।

चरित्र असलंका के तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत श्रीलंका ने पाकिस्तान को आखिरी ओवर के रोमांचक मुकाबले में हराकर पहुंची एशिया कप के फाइनल में।

बाबर ने की खराब कप्तानी।

Pakistan vs Shrilanka highlight : एशिया कप से बाबर आज़म की टीम की अनौपचारिक विदाई प्रशंसकों के लिए कभी भी स्क्रिप्ट में नहीं थी, जिन्होंने पारंपरिक प्रतिद्वंद्वियों – भारत और पाकिस्तान के बीच एक निर्णायक शिखर संघर्ष की उम्मीद की थी। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2023 के वर्चुअल सेमीफाइनल में अकल्पनीय प्रदर्शन करते हुए, मध्य क्रम के बल्लेबाज चरित असलंका शुक्रवार को आर प्रेमदासा स्टेडियम में अपनी शानदार पारी के साथ दासुन शनाका एंड कंपनी के लिए चमकदार कवच में शूरवीर बनकर उभरे।

पाकिस्तान पाकिस्तान ने टॉस जीतकर किया पहले बल्लेबाजी करने का फैसला।

Pakistan vs Shrilanka highlight :एशिया कप के मैच नंबर 12 में श्रीलंका के साथ कड़ी टक्कर में, पाकिस्तान अपने जीत के मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद मैच जीतने वाला स्कोर बनाने में विफल रहा। पाकिस्तान ने एशिया कप के 5वें सुपर 4 के लिए अंतिम समय में अपनी अंतिम एकादश में फखर ज़मान को शामिल किया। हालाँकि, फखर ने एक और बल्लेबाजी विफलता का प्रदर्शन किया क्योंकि पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज को 5 वें ओवर में प्रमोद मदुशन ने क्लीन बोल्ड कर दिया।

शफीक और रिजवान ने मिली बेहतरीन पारी।

Pakistan vs SriLanka highlight : पाकिस्तान के अंतिम सुपर 4 मैच में औसत दर्जे की पारी खेलते हुए, शीर्ष क्रम के बल्लेबाज बाबर को युवा सनसनी डुनिथ वेलालेज ने मात दे दी। बारिश से प्रभावित प्रतियोगिता में देर से आगे बढ़ते हुए, पाकिस्तान ने मोहम्मद रिज़वान और अब्दुल्ला शफीक के साथ अपने जहाज को संभाला, जिन्होंने ग्रीन आर्मी के लिए शीर्ष स्कोर किया। शफीक ने 69 गेंदों में 52 रन बनाए जबकि रिजवान 73 गेंदों में 86 रन बनाकर नाबाद रहे। विकेटकीपर-बल्लेबाज को इफ्तिखार अहमद द्वारा सहायता प्रदान की गई, जिनकी 40 गेंदों में 47 रनों की महत्वपूर्ण पारी ने मैच को प्रति पक्ष 42 ओवरों तक कम करने के बाद पाकिस्तान को 252-7 तक पहुंचा दिया।

20230915 095220

मेंडिस की 91 रनों की परी की वजह से जीता श्रीलंका।

Pakistan vs Shrilanka highlight : वर्चुअल सेमीफाइनल में एक रोमांचक रन-चेज़ का निर्माण करते हुए, कुसल मेंडिस और सदीरा समरविक्रमा ने शानदार 100 रन की साझेदारी करके श्रीलंका को एक प्रसिद्ध जीत के लिए ड्राइविंग सीट पर बिठा दिया। हालाँकि, पाकिस्तान ने शाहीन अफरीदी के माध्यम से देर से वापसी की, जिसने समाराविक्रमा को हेलमेट पर मारा था जब बल्लेबाज 41 रन पर था। 36 वें ओवर में मेंडिस को मार्चिंग ऑर्डर मिलने से पहले इफ्तिखार अहमद ने समरविक्रमा को 48 रन पर आउट कर दिया। मेंडिस की 91 रनों की असाधारण पारी ने श्रीलंका को शानदार जीत की तलाश में बनाए रखा था।

शाहिद अफरीदी ने 41 वो ओवर में लिए लगातार दो विकेट।

Pakistan vs Shrilanka highlight : 41 गेंदों में 42 रनों की जरूरत थी, श्रीलंका ने कप्तान शनाका को खो दिया, हालांकि असलांका ने एंकर की भूमिका निभाना जारी रखा। अफरीदी के खराब शुरूआती स्पैल की भरपाई करने के साथ, श्रीलंका ने अपना सातवां विकेट तब खोया जब गत चैंपियन अंतिम छह गेंदों में शानदार जीत से आठ रन पीछे रह गया। पेस ऐस अफरीदी ने अंतिम ओवर में डुनिथ वेललेज से बेहतर प्रदर्शन करने से पहले लो फुलटॉस पर धनंजय को आउट किया।

श्रीलंका 17 तारीख को भारत के साथ फाइनल में।

असालंका 47 गेंदों में 49 रन बनाकर नाबाद रहे और यह सुनिश्चित किया कि प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका 2 विकेट से जीत के साथ पाकिस्तान से आगे रहे। यह अविस्मरणीय जीत एशिया कप में श्रीलंका की तीसरी सबसे सफल रन-चेज़ थी। रिकॉर्ड-टाइम फाइनलिस्ट श्रीलंका (12) रविवार को महाद्वीपीय टूर्नामेंट के फाइनल में भारत से भिड़ेगा।