Shreyas Iyer : श्रेयस अय्यर ने बताई अपनी दर्द भरी कहानी।कैसे इंडियन टीम में वापसी की ।

Shreyas Iyer : इंडियन टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोट से करने के बाद एशिया कप में वापसी के लिए तैयार हो चुके हैं। श्रेयस अय्यर को उनके पीठ में चोट लगने के कारण उन्हें सर्जरी करनी पड़ी थी। हालांकि वह अभी पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।

श्रेयस अय्यर को क्यों रहना पड़ा टीम इंडिया से बाहर।

Shreyas Iyer : चोट लगने के बाद लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर रहने के बाद अब श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया में अपनी वापसी की है। उन्हें पीठ की चोट के कारण कभी-कभी उनका दर्द उनसे नहीं सहा जाता था। और वह उनके करियर को लेकर चिंतित रहा करते थे। ऑपरेशन करने के पहले श्रेयस अय्यर इतनी दर्द में रहा करते थे कि उन्हें समझ में नहीं आता था कि अब क्या करें। अभी फिलहाल वह ठीक है और एशिया कब के लिए भारतीय टीम में अपनी जगह बना सकते हैं।

श्रेयस अय्यर ने किया संघर्ष।

Shreyas Iyer : अपने चोट के डिनो और संघर्ष को याद करते हुए श्रेयस अय्यर ने बीसीसीआई से कहा ‘यह मेरा स्लिप डिस्क था इसके कारण मेरी तांत्रिक दब रही थी और मेरा दर्द पांव की उंगली के छुट्टी तक जा रहा था’। यह बहुत ही खतरनाक दर्द था। यह दर्द मुझसे सहा नहीं जा रहा था और मुझे यह नहीं समझ रहा था कि मैं किसी डोर से जा रहा हूं।

उनकी पूरी सूची को लेकर वह चिंतित थे।

Shreyas Iyer : उन्होंने कहा ‘मैं उस स्थिति में जहां पहुंचा था और यह एहसास हुआ कि आब मुझे ऑपरेशन करना ही पड़ेगा। विशेषज्ञों और फिजियो ने मुझसे कहा कि तुम्हें ऑपरेशन की सख्त जरूरत है। चार नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले इस बल्लेबाज ने अपने स्थाई लोगों का भी धन्यवाद किया उन लोगों ने उनका मुश्किल मुश्किल परिस्थिति में साथ दिया और उनकी टीम में वापसी होने पर तहे दिल से स्वागत भी किया।

श्रेयस अय्यर अभी कैसे मैसेज कर रहे हैं।

Shreyas Iyer : श्रेयस अय्यर ने कहा कि टीम में वापसी करके और चारों तरफ खुशी के चेहरे देखकर मुझे बहुत खुशी हो रही है। और मैं वापसी करके बहुत अच्छा मैसेज कर रहा हूं। श्रेयस अय्यर ने अपना आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के रूप में खेला था। इसके करण वे 2023 के आईपीएल में भी कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी नहीं कर पाए। उन्होंने कहा की ऑपरेशन करने का निर्णय ठीक था उन्हें लंबे समय तक खेलना था। उन्होंने कहा कि ऑपरेशन करवाना ही सबसे बेहतरीन निर्णय होगा और मैं इस निर्णय से बेहद ही खुश था। ऑपरेशन के बाद सर्जन ने श्रेयस अय्यर से यह कहा कि यह अपने बहुत अच्छा फैसला लिया। श्रेयस अय्यर ने कहा कि ऑपरेशन के बाद एनसीए में बीते हुए दिन भी मेरे लिए कड़ी परीक्षा थी।

ट्रेनर ने और फिजियो ने श्रेया को दी सलाह।

Shreyas Iyer : श्रेयस अय्यर ने कहा कि यह एक कड़ी परीक्षा का दौर है ट्रेनर और फिजियो ने मेरी वापसी को लेकर अस्वस्थ थे। लेकिन मैं अपने मन में दर्द महसूस कर सकता था। उसे समय मैं इसी बात सचिन जीता कि मैं इस परीक्षा में खर उतर पाऊंगा या नहीं। लेकिन कुछ समय भी जाने के बाद मेरे पैर की ताकत वापस आने लगी। श्रेयस अय्यर आगामी होने वाले विश्व कप को लेकर एशिया कप में दमदार वापसी करना चाहते हैं।

श्रेया ने यह कहा कि।

Shreyas Iyer : श्रेयस अय्यर ने यह भी कहा कि ‘अभी मैं वर्तमान पर ध्यान केंद्रित कर सकूं मेरे लिए यह महत्वपूर्ण है और अपनी दिनचर्या सही रख सकूं। मैं इस बारे में नहीं सोच रहा था कि अतीत में क्या हुआ और आगे क्या होगा। श्रेयस अय्यर ने कहा कि जातक तैयारी की बात है वह मैंने अपने पार्टनर के साथ बेहद ही अच्छी तरह के तरीके से किया है यह मेरे लिए बहुत ही रोमांचक था। इसलिए मैं अभी हर पल का मजा उठा रहा हूं। भारतीय टीम बेंगलुरु में एशिया कप की तैयारी श्रेयस अय्यर भाग ले रहे हैं। एशिया कप में भारतीय टीम का पहला मैच 2 सितंबर को पाकिस्तान के साथ होगा।