Shubman gill fitness : शुभ्मन गिल कर रहे हैं प्रैक्टिस।क्या शुभ्मन गिल खेल पाएंगे इंडिया वर्सेस पाकिस्तान का मैच ?

Shubman gill fitness : शुभ्मन गिल टीम से जुड़ने के लिए अहमदाबाद पहुंच चुके हैं । लेकिन वह पाकिस्तान और भारत के बीच के होने वाले महामुकाबले में जुड़ पाएंगे या नहीं पर अभी बातचीत चालू है।

14 तारीख को खेलेंगे ।

Shubman gill fitness : भारतीय क्रिकेट के सलामी स्टार बल्लेबाज शुभ्मन गिल को डेंगू के बुखार से उबर ने के बाद शुभमन गिल अहमदाबाद पहुंच चुके हैं और वह टीम इंडिया से जुड़ गए हैं। नरेंद्र मोदी स्टेडियम मैं आईसीसी मेंस वर्ल्ड कप 2023 का महा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच 14 तारीख को होगा। शुभ्मन गिल अभी टीम इंडिया से जुड़ चुके हैं लेकिन वह 14 तारीख का महा मुकाबला खेल पाएंगे या नहीं इस पर अभी कुछ चर्चा हुई नहीं है।

शुभ्मन गिल डेंगू की बुखार की वजह से अभी तक वर्ल्ड कप 2023 का एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं l इस वजह से भारतीय टीम में शुभमन गिल को अहमदाबाद में होने वाले भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महा मुकाबले में उन्हें मिला पाएंगे या नहीं इस पर अभी चर्चा चालू है।

एक हपते के बाद कर रहे है प्रैक्टिस।

शुबमन गिल की शीघ्र रिकवरी ने उन्हें शनिवार को अहमदाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप 2023 मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन में वापसी के लिए दावेदार बना दिया है। मंगलवार तक गिल के पाकिस्तान मैच के लिए उपलब्ध होने की संभावना बहुत कम थी. आख़िरकार, बमुश्किल एक रात पहले ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी। लेकिन बुधवार रात तक चीजें सकारात्मक हो गईं क्योंकि गिल चेन्नई से सीधे अहमदाबाद पहुंचे और गुरुवार सुबह अभ्यास सत्र के लिए रवाना हुए – एक सप्ताह से अधिक समय में उनका पहला अभ्यास सत्र

नेट मे प्रैक्टिस करते हुए नजर आए।

20231013 143157

स्टार स्पोर्ट्स द्वारा प्रसारित फुटेज में गिल सुबह करीब साढ़े 11 बजे नेट्स पर जाने से पहले काफी खुश नजर आ रहे थे। उनके साथ टीम इंडिया के फिजियो कमलेश और थ्रोडाउन विशेषज्ञ नुवान सेनेविरत्ने भी थे। गिल ने मोटेरा नेट्स पर करीब एक घंटे तक बल्लेबाजी की। उन्होंने थ्रोडाउन लिया और स्थानीय नेट गेंदबाजों का सामना किया क्योंकि भारतीय टीम का कोई अन्य सदस्य उपलब्ध नहीं था। सबसे अच्छी बात यह थी कि वह किसी भी तरह की परेशानी में नहीं लग रहे थे। सत्र के अंत में, 24 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने क्षेत्ररक्षण कौशल को निखारने के लिए कुछ कैच भी लिए।

ऋतुराज या यशस्वी खेल सकते है।

पाकिस्तान मैच के लिए 24 घंटे से अधिक समय शेष होने पर, गिल शुक्रवार शाम को बाकी भारतीय क्रिकेटरों के साथ पूर्ण अभ्यास सत्र का दूसरा दौर आयोजित करेंगे। यदि वह अच्छा प्रदर्शन करता है तो यह मानने का कोई कारण नहीं है कि वह शनिवार को विश्व कप में पदार्पण नहीं कर पाएगा। इसका मतलब यह भी है कि भारतीय टीम प्रबंधन ने रुतुराज गायकवाड़ या यशस्वी जयसवाल को बैकअप के रूप में तैयार करने के सभी विचारों को दबा दिया है।

युवराज सिंह ने कहा यह।

मैंने शुभमन गिल को मजबूत बनाया है। मैंने उन्हें बताया है कि मैंने डेंगू और कैंसर के साथ विश्व कप मैच खेले हैं। आशा है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे।