Stuart Broad Retirement : स्टुअर्ट ब्रॉड ले रहे हैं संन्यास। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवी टेस्ट मैच के बाद लेंगे संन्यास ।

Stuart Broad Retirement : ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का 5 टेस्ट मैच लंदन के कैनिंगटन ओवल के ग्राउंड पर खेल रहे हैं। स्टुअर्ट बोर्ड का यह आखिरी इंटरनेशनल मैच हैं।

स्टोर ब्रेड का आखिरी मैच कब है?

Stuart Broad Retirement : स्टुअर्ट ब्रॉड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल रहे पांचवा टेस्ट मैच के बाद क्रिकेट को अलविदा कह कहेंगे, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का 5 टेस्ट मैचों का आखिरी मुकाबला कैनिंगटन ओवल के ग्राउंड पर खेला जा रहा है। इंग्लैंड के जाने माने तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर दि है‌। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा एशेज सीरीज का आखिरी मुकाबला उनके करियर का आखरी मुकाबला है। स्टुअर्ट ब्रॉड यह घोषणा ओवल में खेले जा रहे हैं मुकाबला के तीसरे दिन के अंत में कहा।

स्टुअर्ट ब्रॉड किस-किस के लिए खेल।

Stuart Broad Retirement : स्टुअर्ट ब्रॉड‌ ने स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट से यह तीसरे दिन कहां। सोमवार को यानी कि कल यह मेरा आखिरी मैच होगा, यह बहुत अच्छी यात्रा रही। इंग्लैंड और नॉटिंघमशायर के लिए खेला यही मेरे लिए सौभाग्य की बात है। मैं पहले क्रिकेट को जितना प्यार करता था उतना आज भी करता हूं। यह सीरीज बहुत ही अद्भुत रही जिसका मैं हिस्सा रहा । 37 साल के स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट में दुनिया के सबसे सफल तेज गेंद बाजो में दूसरे नंबर पर आते हैं।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने कब डेब्यू किया था?

Stuart Broad Retirement : Stuart ब्रॉड दाएं हाथ के गेंदबाज ने 2005 फर्स्ट क्लास डेब्यु लीसेटशायर लिए किया था और फिर बाद मे नॉटिंघमशायर के भी हिस्सा बने। स्टुअर्ट ब्रॉड ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 2006 में डेब्यू किया था ‌। वह लंबे समय से इंग्लैंड की तेज गेंदबाजी का हमेशा अहम हिस्सा रहे हैं। उन्होंने 56 t20 मैचों में 68 विकेट लिए हैं और वनडे में 121 माचो में 178 विकेट लिया है। स्टुअर्ट ब्रॉड ने आखिरी मैच 2016 में सीमित ओवर फॉर्मेट मे खेला था।

स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन की जोड़ी

Stuart Broad Retirement : स्टुअर्ट ब्रॉड ने 167 मैच में 602 विकेट लिये है । उनके आगे जेम्स एंडरसन है, जिन्होंने 183 टेस्ट में 689 विकेट्स लिए है । स्टुअर्ट ब्रॉड ने टेस्ट में 3646 रन भी बनाए हैं। उनके नाम 54 छक्के और 437 चौक भी है। स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन की जोड़ी टेस्ट इतिहास की सबसे सफल जोड़ी है। एक साथ खेलते हुए दोनों ने 138 मैचों में 1036 विकेट लिए है। स्टुअर्ट ब्रॉड अपना आखिरी टेस्ट मैच के आखिरी दिन संन्यास लेंगे ।

Leave a comment