Virat Kohli and KL Rahul centuries : विराट कोहली और केएल राहुल खेली शानदार पारी तोड़े तीन बड़े-बड़े रिकॉर्ड।

Virat Kohli and KL Rahul centuries :भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 228 रनों से हराया। इस महा मुकाबले में रोहित शर्मा की कप्तानी में विराट कोहली और केएल राहुल की 233 की पार्टनरशिप ने भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 357 का टारगेट दिया था और पाकिस्तान मैं सिर्फ 128 रन ही बना पाई और भारतीय टीम यह मैच 228 से जीती है।

विराट कोहली और केएल राहुल ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड ।

Virat Kohli and KL Rahul centuries : विराट कोहली और केएल राहुल ने कई बड़े रिकॉर्ड तोड़े है जिसमें विराट कोहली और केएल राहुल की 233 रनों की पार्टनरशिप ने एशिया कप में सबसे बड़े साझेदारी बनाया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाज नासिर जमशेद और मोहम्मद हफीज के नाम था । उन्होंने 2012 की एशिया कप में 224 रनों की पार्टनरशिप लगाई थी।

Sri Lanka Asia Cup Cricket 58 1694441297540 1694441423494

तीन नंबर और चार नंबर के सबसे बड़ी साझेदारी

Virat Kohli and KL Rahul centuries : इसके अलावा केएल राहुल और विराट कोहली ने अब तक की 233 रनों की सबसे बड़ी साझेदारी भारतीय टीम के लिए बनाई है। इससे पहले सचिन तेंदुलकर और नवजोत सिंह सिद्धू के नाम था उन दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 232 की पार्टनरशिप बनाई थी यह अब तक सबसे बड़ी साझेदारी थी । जबकि 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा और शिखर धवन ने 210 रनों की साझेदारी बनाई थी।

इतिहास में तीसरी बार हुआ ऐसा

Virat Kohli and KL Rahul centuries : वनडे के इतिहास में तीसरी बार ऐसा हुआ है कि नंबर तीन और नंबर चार के खिलाड़ियों ने एक ही मैच में एक साथ शतक ठोका हो। इसके पहले सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के बीच यह हुआ था इसके अलावा विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच ऐसा कारनामा किया था। इस तरह विराट कोहली और केएल राहुल ने भी पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले में दोनों ने शतक ठोका है। और यही केएल राहुल और विराट कोहली ने 3 बड़े रिकॉर्ड बना दिया है।

आज अगर भारतीय टीम जीत गई तो जाएगी फाइनल में ‌।

India versus Sri Lanka : वही आज भारतीय टीम का श्रीलंका के साथ मुकाबला है। अगर भारतीय टीम श्रीलंका से जीत जाती है तो भारतीय टीम एशिया कप के फाइनल मैं पहुंच सकती है क्योंकि भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 228 रनों से हारने के बाद भारतीय टीम का नेत्रांत अच्छा खासा मजबूत है। या श्रीलंका ने भारतीय टीम को हरा दिया तो भी कुछ ज्यादा फर्क नहीं पड़ सकता और वह एशिया कप के फाइनल मैं जा सकती है। भारत और श्रीलंका का मुकाबला आज 3:00 बजे से खेला जाएगा अगर बारिश के वजह से यह मुकाबला नहीं हो पाया तो दोनों में एक-एक पॉइंट बढ़ दिए जाएंगे ‌। इस मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है।