World Cup 2023 Yuvraj Singh : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि 4 नंबर पर मुझे युवराज सिंह चाहिए।

World Cup 2023 Yuvraj Singh : 2023 का वनडे वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में भारत में खेला जाना है। भारतीय टीम में मिडिल ऑर्डर में 4 नंबर के बल्लेबाज की कमी हो रही है। 2019 के वर्ल्ड कप के बाद युवराज सिंह ने संन्यास लिया था। तब से भारतीय टीम को कोई भी अच्छा बल्लेबाज नहीं मिला। यह बात भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को भी खल रही है।

भारतीय टीम ने यह सीरीज जीती।

World Cup 2023 Yuvraj Singh : भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे सीरीज के साथ अपना 2023 वर्ल्ड कप का अभियान शुरू कर चुका है। इसमें भारत ने 2-1 से जीत हासिल कर लिया है। लेकिन भारतीय टीम में 4 नंबर बल्लेबाज की कमी अभी तक भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को खल रही है।

चार नंबर के लिए क्या करेगी भारतीय टीम।

World Cup 2023 Yuvraj Singh : भारतीय टीम में 4 नंबर का यह घहरा संकट मंडरा रहा है। युवराज सिंह 2019 के वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लिया था। वह पहले 4 नंबर के बल्लेबाज के रूप में बेहतरीन खिलाड़ी थे। लेकिन उनके बात भारतीय टीम को स्थाई बल्लेबाज नहीं मिल पाया और अभी भी 4 नंबर की जगह पर भारतीय टीम को कोई मिल नहीं पाया है इसकी खोज अभी भी जारी है। भारतीय टीम को युवराज सिंह और सुरेश रैना के बाद 4 नंबर पर बाएं हाथ का बल्लेबाज अभी तक नहीं मिल पाया। इस समय भारतीय टीम को 4 नंबर बल्लेबाज की कमी खल रही है।

वर्ल्ड कप 2023 अक्टूबर-नवंबर में होगा ‌।

World Cup 2023 Yuvraj Singh : 2023 का वनडे वर्ल्ड कप इस साल भारत में 5 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है। वनडे वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने यह डर जताया हैं। रोहित शर्मा ने मुंबई के एक इवेंट में कहां की वनडे में युवराज सिंह के बाद चार नंबर पर कोई बल्लेबाज जम नहीं पा रहा है। इसके लिए भारतीय टीम को काफी मेहनत करनी पड़ रही है।
भारतीय टीम ने हाल ही में चार नंबर पर सूर्यकुमार यादव को इस्तेमाल करके देख लिया लेकिन सूर्य कुमार ने अभी तो कुछ खास नहीं कर पाए और अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि वनडे वर्ल्ड कप औ एशिया कप में 4 नंबर पर कौन से खिलाड़ी को खिलाएं।

श्रेयस अय्यर का और केएल राहुल छोटे कारण बाहर।

World Cup 2023 Yuvraj Singh : चोट के कारण बाहर चल रहे है श्रेयस अय्यर और केएल राहुल । पिछले कुछ समय से 4 नंबर पर श्रेयस अय्यर अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। लेकिन उन्हें चोट लगने के कारण वह अभी भारतीय टीम से दूर है । ऐसा माना जा रहा है कि अगस्त-सितंबर में होने वाले एशिया कप में श्रेयस अय्यर अपनी वापसी कर सकते हैं। लेकिन अभी तक इसका सही जवाब नहीं आ पाया है। 4 नंबर पर बैटिंग करते हुए श्रेयस अय्यर ने अभी तक 20 मैच खेले। जिसमें उन्होंने बैटिंग करते हुऐ 47.35 की औसत से 805 रन बनाए हैं और उनके नाम अभी तक 5 अर्धशतक और 2 शतक भी है।

यह कहा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने।

World Cup 2023 Yuvraj Singh : रोहित शर्मा ने 4 नंबर की जगह को लेकर कहा कि। काफी समय से हमारे लिए 4 नंबर की समस्या चल रही है। युवराज सिंह के बाद इस जगह पर कोई खिलाड़ी अभी तक जम नहीं पाया है। लेकिन लंबे समय के बाद इस पोजीशन पर श्रेयस अय्यर ने अच्छी बैटिंग कर चुके हैं। श्रेयस अय्यर का रिकॉर्ड भी अभी तक अच्छा रह चुका है। उसकी किस्मत अच्छी न होने की वजह से वह चोट से जूझ रहा है। वह भारतीय टीम से बहुत समझ से बाहर है। इसलिए 5 साल उसे देखा जाए तो काफी प्लेयर्स छोटे हुए हैं और उनकी जगह नए खिलाड़ी आकर खेल रहे हैं। रोहित शर्मा ने कहा कि पिछले चार-पांच सालों में बहुत सारे चोटिल खिलाड़ी देखने मिले । लेकिन खिलाड़ियों के चोटिल होने पर उनकी जगह नए नए खिलाड़ी आकर खेल रहे हैं। चार नंबर पुलिस ने के लिए मैया करो कि इससे पहले जब मैं कप्तान नहीं था तब जब भी मैं यह देख रहा था कि और चले गए। लेकिन उन्हें चोटों ने खिलाड़ियों को दूर रखा या कोई उपलब्ध नहीं हो पाएगा उनके फार्म की चली जा चुकी है।